दुनियाभर में आज 8 मार्च का दिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है. ये दिन महिलाओं के सम्मान में समर्पित है. महिलाओं को सम्मान देने और समाज में उनके प्रति बुरे रवैये के बदलाव के उद्देश्य से हर साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. महिलाएं समाज का एक अहम हिस्सा हैं लेकिन वक्त के साथ महिलाएं समाज और राष्ट्र के निर्माण का एक अहम हिस्सा बन चुकी हैं। घर-परिवार से सीमित रहने वाली महिलाएं जब चारदीवारी से बाहर निकल अन्य क्षेत्रों की ओर बढ़ी तो उन्हें अभूतपूर्व सफलता मिलने लगी। खेल जगत से लेकर मनोरंजन तक, और राजनीति से लेकर सैन्य व रक्षा मंत्रालय तक में महिलाएं न केवल शामिल हैं बल्कि बड़ी भूमिकाओं में हैं। महिलाओं की इसी भागीदारी को बढ़ाने और अपने अधिकारों से अनजान महिलाओं को जागरूक करने व उनके जीवन में सुधार करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के मार्गदर्शन मे महिला पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यातायात की कमान संभालते हुये सुबह से ही शहर के महत्वपूर्ण चौराहों ग्वालियर नाका, माधव चौक, झांसी तिराहा,पोहरी चौराहा, गुना नाका एवं कस्वों मे यातायत व्यवस्था संभाली एवं आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया व यातायत नियमों का पालन करने बालों को पुष्प देकर सम्मानित किया।
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा पुलिस लाइन शिवपुरी परिसर मे महिलाओं को सम्मानित करने के लिये महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । महिला सम्मान समारोह मे पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि जिस प्रकार गुलाबी गैंग ने अपने आत्म विश्वास से शराब बंदी करा दी उसी प्रकार महिलाओं को अपने विश्वास से कार्य करना चाहिये एवं साहस के साथ आगे बढ़ना चाहिये, महिलाओं को महिलाओं के साथ मिलकर एक दूसरे को अपना सहयोग प्रदान करना चाहिये । आज महिलाओं का योगदान सभी क्षेत्रों मे अहम है, महिलायें किसी भी देश के विकाश का मुख्य आधार होतीं हैं वे परिवार समाज और देश की तरक्की मे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं । पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा कार्यक्रम मे सम्मिलिस सभी पुलिस महिला अधिकारी एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।
बाद जेसीआई क्लव के सहयोग से माधव चौक पर नुक्कड नाटक सभा का आयोजन किया गया जिसमे नुक्कड नाटक के माध्यम से आमजन को यातायात नियमों के वारे मे एवं उनके महत्व के वारे मे जागरुक किया । महिला दिवस के अवसर पर पुलिस महिला अधिकारियों एवं महिला एनसीसी कैडेट द्वारा हैलमेट रैली निकाली जिसे पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा हरीझंडी दिखाकर रवाना किया।